Ranipur Calamity Fake Charity Donation Scam in Yamunanagar | यमुनानगर में रानीपुर आपदा घोटाला

यमुनानगर जिले में आजकल एक औरतो गिरोह काफी सक्रिय है | यह औरते एक कागज लेकर घर-2 जाती है जिस पर अंग्रेजी भाषा में लिखा होता है
"We are inhabitants of Ranipur Village are dressed to natural calamities and have lost our house and property. We are not standing for food and oven clothes to were- are requesting your good self to kindly help us generously and we have to shelter to live"
जिसका हिंदी अनुवाद है 
"हम रानीपुर गांव के निवासियों ने प्राकृतिक आपदाओं के कारण हमारे घर और संपत्ति खो दिया है। हमारे पास खाना और औढ़ने के कपड़े के लिए नहीं हैं - आप से अनुरोध करते हैं कि हमें उदारता से मदद करें और हमें रहने के लिए आश्रय दे "
साथ ही वे आपको एक पेपर का टुकड़ा देते हैं जिस पर कुछ लोगों के नाम लिखे होते हैं जिन्होंने उन्हें 10-500 रुपये तक का दान दिया है। कुछ लोगो को ये औरते कहती है की हम राजस्थान के रानीपुर से आये है, कुछ तो चेन्नई तो कुछ को तमिलनाडु | जबकि रानीपुर गाँव इन राज्यों में नहीं बल्कि उत्तर प्रदेश में है. और इन जगहों पर इस तरह को कोई घटना की सुचना नहीं है. ये गिरोह बहुत मीठा बोल कर लोगो से पैसे, कपडे और खाने की वस्तुओ की मांग करती है| आप सभी से अनुरोध है की इनके लिए न तो अपने घर के दरवाजे खोले और न ही इन्हे कुछ भी दान में दे. यदि ये आपके घर आते है तो इनसे कोई ID यानि की पहचान पत्र मांगे.

पहचान पत्र मांगने पर ये लोग आनाकानी करते है और जिससे जाहिर होता है कि ये लोग झूठ बोल रहे है| 
भावनाओ में आकर इनकी झूठी बातो पर विश्वास न करे और कुछ भी दान में न दे. 
कृपया इस पोस्ट को ज्यादा से ज्यादा शेयर कीजिये ताकि कोई भी भोला भाला व्यक्ति इनकी बातो में ना आये|
Share on Google Plus

0 comments:

Post a Comment